CG Teacher Vacancy 2023: Apply for 103 Assistant Teacher Posts छत्तीसगढ़ सरकार ने सहायक शिक्षकों के लिए बड़े पैमाने पर 103 पदों पर भर्ती अभियान की घोषणा की है

CG Teacher Vacancy 2023 APPLY NOW

CG Teacher Vacancy 2023: Apply for 103 Assistant Teacher Posts छत्तीसगढ़ सरकार ने सहायक शिक्षकों के लिए बड़े पैमाने पर 103 पदों पर भर्ती अभियान की घोषणा की है

CG Teacher Vacancy 2023 – छत्तीसगढ़ सरकार ने 2023 में शिक्षकों के लिए बड़े पैमाने पर भर्ती अभियान की घोषणा की है। ई और टी कैडर (E or T Cadre) में 103 सहायक शिक्षक (Assistant Teacher) के पदों के लिए रिक्तियां खुली हैं।

यह उन लोगों के लिए एक बड़ा अवसर है, जो छत्तीसगढ़ में पढ़ाने का शौक रखते हैं और छात्रों के जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं।

इस लेख में, हम आपको रिक्तियों, योग्यता मानदंड और आवेदन प्रक्रिया के बारे में सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करेंगे। इसलिए Article अंत तक जरूर पढ़ें।

BOKA NEWS POINT मे आपको रोजगारी से जुड़ी सभी जानकारी समय पर प्राप्त कराई जाती हैं, इसलिए समय पर सारी जानकारी पाने के लिए हमारे WHATSAPP GROUP को JOIN करें –

WHATSAPP LINK 1

WHATSAPP LINK 2

Department Name
Post Name
  • सहायक शिक्षक (Assistant Teacher Cadre E and T)
 Total Post
  • 103 Posts
 Application Mode
Category
  • CG Assistant Teacher Recruitment 2023
Job Location
  • CHHATTISGARH
Last Date
  • 12-05-2023
Official website

Post Name and Vacancy Details:

भर्ती अभियान ई और टी कैडर में सहायक शिक्षक (Assistant Teacher Cadre E and T) के पद के लिए है। कुल 103 रिक्तियां हैं, जिनमें से 43 ई कैडर के लिए और 60 टी कैडर के लिए हैं। ई कैडर अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों के लिए है और टी कैडर हिंदी माध्यम के स्कूलों के लिए है।

CG Teacher Vacancy 2023 Eligibility Criteria:

सहायक शिक्षक के पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवार को निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करना होगा: उम्मीदवार को भारत का नागरिक होना चाहिए।चाहिए।
CG Assistant Teacher Recruitment 2023 के लिए आवेदन करने हेतु, न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है।है।
उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से शिक्षा में स्नातक की डिग्री (बी.एड) होनी चाहिए।
उम्मीदवार को छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (सीजीपीईबी) द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) उत्तीर्ण होना चाहिए।

Application Process:

  • सीजी शिक्षक रिक्ति 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन/ऑफलाइन है। उम्मीदवार छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (सीजीपीईबी) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से या फिर नीचे दिए गए विभागीय विज्ञापन में दिए गए पते पर स्पीड पोस्ट कर आवेदन कर सकते हैं.
  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 12 मई 2023 है। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र को सावधानीपूर्वक भरना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रदान किए गए सभी विवरण सही हैं।
  • उन्हें आवेदन पत्र में उल्लिखित विनिर्देशों के अनुसार अपनी तस्वीर और हस्ताक्षर की स्कैन की हुई प्रतियां भी अपलोड करनी चाहिए। चयन प्रक्रिया: सीजी शिक्षक रिक्ति 2023 के लिए चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा और उसके बाद एक साक्षात्कार शामिल है।
  • लिखित परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी। चरण 1 एक बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) परीक्षा होगी, और चरण 2 एक व्यक्तिपरक परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

Conclusion:

सीजी शिक्षक रिक्ति 2023 उन लोगों के लिए एक सुनहरा अवसर है, जिन्हें पढ़ाने का शौक है और वे छत्तीसगढ़ में छात्रों के जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं। पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार 12 मई 2023 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हम सभी उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के लिए शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वे जल्द ही छत्तीसगढ़ में शिक्षण समुदाय में शामिल होने में सक्षम होंगे।

OFFICIAL NOTICE –

CLICK HERE

OFFICIAL WEBSITE –

CLICK HERE

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

join whatsappjoin whatsapp

यह खबर भी पड़े

इस post को आगे share ज़रूर कीजिये, अन्य खबरें निचे दी गयीं हैं –

Share
Share
Share
Share

Latest Updates

रोजगारी से जुडी और भी जानकारी समय पे पाने के लिए हमारे WEBSITE  BOKA  NEWS POINT को फॉलो करे