BSP FREE COACHING 2023 – बिलासपुर मे SSC, BANKING, RAILWAY, CG VYAPAM आदि विभागों के लिए FREE COACHING करें निशुल्क आवेदन । APPLY NOW FREE

BSP FREE COACHING 2023 – APPLY NOW FREE

BSP FREE COACHING 2023 – बिलासपुर मे SSC, BANKING, RAILWAY, CG VYAPAM आदि विभागों के लिए FREE COACHING करें निशुल्क आवेदन । APPLY NOW FREE

आज की दुनिया में, जहां सरकारी नौकरियों के लिए प्रतिस्पर्धा (Competition) अपने चरम पर है, कई उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा (Entrance Examination) को पास करने के लिए संघर्ष करते हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए, सरकार विभिन्न सरकारी नौकरी परीक्षाओं जैसे एसएससी, बैंकिंग भर्ती बोर्ड, रेलवे भर्ती बोर्ड, छत्तीसगढ़ व्यापम / अन्य विभागों / संस्थानों (SSC, Banking Recruitment Board, Railway Recruitment Board, Chhattisgarh Vyapam / Other Departments / Institutions) के लिए मुफ्त कोचिंग की एक बड़ी पहल लेकर आई है। इस पहल को बीएसपी फ्री कोचिंग 2023 / BSP FREE COACHING 2023 के नाम से जाना जाता है और यह बिलासपुर, छत्तीसगढ़ में आयोजित किया जाएगा।

बीएसपी फ्री कोचिंग 2023 कार्यक्रम का उद्देश्य उन इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक मंच प्रदान करना है जो महंगी कोचिंग कक्षाओं का खर्च उठाने में असमर्थ हैं। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा अवसर है जो सरकारी नौकरी की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं लेकिन ऐसा करने के लिए संसाधनों की कमी है। बीएसपी नि:शुल्क कोचिंग 2023 निम्नलिखित परीक्षाओं के लिए आयोजित की जाएगी: एसएससी, बैंकिंग भर्ती बोर्ड, रेलवे भर्ती बोर्ड, छत्तीसगढ़ व्यापम/ अन्य विभाग/ संस्थान।

बीएसपी फ्री कोचिंग 2023 कार्यक्रम के लिए पात्रता मानदंड काफी सरल हैं। उम्मीदवारों की आयु 20 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए, और 12 वीं पास स्नातक की न्यूनतम शिक्षा योग्यता होनी चाहिए। उम्मीदवारों को विशेष परीक्षा के लिए संबंधित भर्ती बोर्ड द्वारा निर्धारित पात्रता मानदंडों को भी पूरा करना चाहिए।

बीएसपी फ्री कोचिंग 2023 कार्यक्रम अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के उम्मीदवारों के लिए सीटों का आरक्षण प्रदान करता है। आरक्षण का प्रतिशत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार होगा।

बीएसपी फ्री कोचिंग 2023 के लिए चयन प्रक्रिया काफी सरल है। उम्मीदवारों का चयन प्रवेश परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. विशेष परीक्षा के लिए संबंधित भर्ती बोर्ड द्वारा प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को बीएसपी फ्री कोचिंग 2023 कार्यक्रम के लिए चुना जाएगा।

बीएसपी फ्री कोचिंग 2023 कार्यक्रम के लिए चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण की सुविधा दी जाएगी। प्रशिक्षण अवधि एक निश्चित अवधि की होगी और अनुभवी पेशेवरों द्वारा उनके संबंधित क्षेत्रों में प्रदान की जाएगी। प्रशिक्षण विशेष परीक्षा से संबंधित सभी महत्वपूर्ण विषयों को कवर करेगा और उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए अच्छी तरह से तैयार करने में मदद करेगा।

प्रशिक्षण केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं में छात्रावास की सुविधा, मेस की सुविधा, पुस्तकालय की सुविधा और कंप्यूटर की सुविधा शामिल है। बीएसपी फ्री कोचिंग 2023 कार्यक्रम के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों के लिए छात्रावास की सुविधा प्रदान की जाएगी। छात्रावास आरामदायक रहने के लिए आवश्यक सभी आवश्यक सुविधाओं से सुसज्जित होगा। प्रशिक्षण अवधि के दौरान उम्मीदवारों के लिए मेस की सुविधा प्रदान की जाएगी। उम्मीदवारों को अध्ययन करने और परीक्षा की तैयारी करने के लिए पुस्तकालय की सुविधा प्रदान की जाएगी। उम्मीदवारों को ऑनलाइन मॉक टेस्ट का अभ्यास करने के लिए कंप्यूटर की सुविधा प्रदान की जाएगी।

BOKA NEWS POINT मे आपको रोजगारी से जुड़ी सभी जानकारी समय पर प्राप्त कराई जाती हैं, इसलिए समय पर सारी जानकारी पाने के लिए हमारे WHATSAPP GROUP को JOIN करें –

WHATSAPP LINK 1

WHATSAPP LINK 2

Department Name
  • राजीव युवा उत्थान योजना वर्ष 2019 (छत्तीसगढ)
Post Name
  • BSP FREE COACHING
 Total Seets
  • 100
 Application Mode
  • Offline
Category
  • Free Coaching
Job Location
  • District Bilaspur (Chhattisgarh)
Last Date
  • 13-05-2023
Official websitehttps://bilaspur.gov.in/en/notice_category/recruitment/

अंत में, बीएसपी फ्री कोचिंग 2023 महंगी कोचिंग कक्षाओं को वहन करने में असमर्थ उम्मीदवारों को मुफ्त कोचिंग प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा की गई एक बड़ी पहल है। यह कार्यक्रम 20 से 30 वर्ष के बीच के उम्मीदवारों के लिए खुला है, जिनके पास 12वीं पास स्नातक की न्यूनतम शिक्षा योग्यता है। चयन प्रक्रिया प्रवेश परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर आधारित है, और चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण और सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को बीएसपी फ्री कोचिंग 2023 के लिए अभी आवेदन करना चाहिए और सरकारी नौकरी की परीक्षा की तैयारी के लिए इस महान अवसर का लाभ उठाना चाहिए।

BSP FREE COACHING 2023 – “राजीव युवा उत्थान” वर्ष 2019 (“Rajiv Yuva Utthan” year 2019) के अंतर्गत बिलासपुर में एसएससी, बैंकिंग भर्ती बोर्ड, रेलवे भर्ती बोर्ड, छत्तीसगढ़ व्यापम / अन्य विभागों / संस्थानों (SSC, Banking Recruitment Board, Railway Recruitment Board, Chhattisgarh Vyapam / Other Departments / Institutions) के द्वारा ली जाने वाली परीक्षाओं के लिए फ्री कोचिंग (FREE COACHING) का आयोजन कराया जा रहा है जिसमें अभ्यर्थियों के भर्ती के लिए अधिकारिक वेबसाइट (Official Website) द्वारा विभागीय विज्ञापन (Official Notice) जारी किया गया है इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो BSP FREE COACHING 2023 में आवेदन करना चाहते हैं वे 13 May 2023 से पहले Offline माध्यम से आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

BSP FREE COACHING 2023 पर कोचिंग के लिए आवेदन करने से संबंधित सभी जानकारियां जैसे की शैक्षिक योग्यता (Eligibility criteria) ,आयु सीमा (Age Limit), आवेदन शुल्क (Application Fees), आवेदन प्रक्रिया (Application Process),चयन प्रक्रिया (Selection Process), विभागीय विज्ञापन (Official Notice) का लिंक आपको नीचे दिया गया है।

FREE COACHING APPLICATION 2023 Important Dates –

  • Application Date (आवेदन करने की तिथि) -25-04-2023
  • Application Last Date (आवेदन करने की अंतिम तिथि)- 13-05-2023

BSP FREE COACHING 2023 Application Fees –

  • कोई आवेदन शुल्क नही (No Application Fees)

BSP FREE COACHING 2023 Age Limit –

  • Minimum Age Limit (न्यूनतम आयु सीमा) – 20 Years (20 वर्ष)

  • Maximum Age Limit (अधिकतम आयु सीमा) – 30 Years (30 वर्ष)

CTET Registration 2023

BSP FREE COACHING 2023 Education Qualification –

  • 12th पास और स्नातक की उपाधि (Graduation) किसी मान्यता प्राप्त विश्विद्यालय से

BSP FREE COACHING 2023 Application Process –

  • जो विद्यार्थियों BSP FREE COACHING 2023 में आवेदन करना चाहते हैं वे Offline (पंजीकृत डाक (Registered Post) / स्पीड पोस्ट (Speed ​​Post)) के माध्यम से अपने सभी आवश्यक वैध दस्तावेजों के साथ (With All Your Required Valid Documents) 13 May 2023 तक डाक के माध्यम से आवेदन Submit कर सकते हैं।

IBPS Recruitment 2023

BSP FREE COACHING 2023 Selection Process –

  • प्रवेश परीक्षा (Entrance Examination) : उम्मीदवारों को संबंधित भर्ती बोर्ड (Recruitment Board) द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा (Entrance Examination) में शामिल होना होगा। प्रवेश परीक्षा में वस्तुनिष्ठ (objective) प्रकार के प्रश्न होंगे और विशेष परीक्षा (Special Exam) से संबंधित सभी महत्वपूर्ण विषयों को शामिल किया जाएगा।

How To Apply

  • आवेदन करने के लिए विद्यार्थियों को नीचे दिए गए official notice लिंक पर click करना होगा
  • Official notice पर click करते ही आपके सामने विभागीय विज्ञापन खुल जाएगा
  • जिसका आपको सावधानी से अध्ययन करना होगा
  • Official Notice का सावधानी से अध्ययन करने के बाद आपको Official Notice मे दिए गए Application Form को Fill करना होगा
  • इसके बाद Official Notice मे दिए गए पते पर डाक कर आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं
  • यदि आपको आवेदन (Apply) करने मे कोई परेशानी होती है तो आप हमारे experts द्वारा भी APPLICATION FORM submit करवा सकते हैं
  • हमारे experts द्वारा किसी भी प्रकार कि सहायता के लिए आप इस No. 7000453183 पर whatsapp massage कर सकते हैं

OFFICIAL NOTICE –

CLICK HERE

OFFICIAL WEBSITE –

CLICK HERE

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

join whatsappjoin whatsapp

यह खबर भी पड़े

इस post को आगे share ज़रूर कीजिये, अन्य खबरें निचे दी गयीं हैं –

Share
Share
Share
Share

Latest Updates

रोजगारी से जुडी और भी जानकारी समय पे पाने के लिए हमारे WEBSITE  BOKA  NEWS POINT को फॉलो करे