CG Latest News – छत्तीसगढ़, राजधानी (रायपुर) की अंधेरी सड़कें देती है दुर्घटनाओं को बुलावा । पड़े पूरी खबर ?

CG Latest News - छत्तीसगढ़, राजधानी (रायपुर) की अंधेरी सड़कें देती है दुर्घटनाओं को बुलावा ।

CG Latest News – छत्तीसगढ़ कि राजधानी रायपुर में 55 हजार से अधिक street pole (सड़क के खंबे) ऐसे हैं जो पूरी तरीके से बंद पड़े हुए हैं उन में लगी हुई स्ट्रीट लाइट खराब हो चुकी है अथवा कुछ खम्बो में तो लाइट भी नहीं है।

रायपुर की स्ट्रीट लाइट मेंटेनेंस करने वाली कंपनी ने 4 साल पहले ही लगभग 47 करोड का ठेका लिया था जिसमें स्ट्रीट लाइट के मेंटेनेंस करने हेतु कर्मचारी एवं स्ट्रीट लाइट से संभंदित खर्चे भी शामिल हैं परंतु सूचनाओं के अनुसार कंपनी ने 4 साल पहले जितने कर्मचारियों को रखने का दावा किया था उसके आधे कर्मचारी भी काम नहीं करते है जिससे रायपुर की सड़कों में घनघोर अंधेरा हो गया है जिससे सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं की संभावना पहले के मुकाबले 40% बढ़ गई है।

रायपुर निवासियों द्वारा स्ट्रीट लाइट से संबंधित हर रोज़ औसतन 300 से अधिक कंप्लेन दर्ज कराई जाती है परंतु नगर निगम एवं स्ट्रीट लाइट मेंटेनेंस कंपनी द्वारा कोई ठोस कदम नहीं लिया जा रहा है !

भाजपा पार्षद दल प्रवक्ता “मृत्युंजय दुबे” एवं रायपुर महापौर “एजाज ढेबर” द्वारा EESL (ई ई एस एल)(स्ट्रीट लाइट मैंटेनेंस कंपनी) के कर्मचारियों को स्पष्ट नोटिस दिया गया है की इन सड़कों की गंभीर हालत का सुधार किया जाए ।

join Whatsapp image

इस post को आगे share ज़रूर कीजिये, अन्य खबरें निचे दी गयीं हैं –

Share
Share
Share
Share

Latest Updates